पार्टी के नए सांसदों से मिले सीएम शिंदे, शरद पवार ने पार्टी के नवनिर्वाचित सदस्यों के साथ की बैठक

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे बृहस्पतिवार को अपनी पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसदों से मिले। शिवसेना के सभी सात विजयी सात सांसद मुख्यमंत्री आवास पर एकत्र हुए। बृहस्पतिवार को शिवसेना के विजेता 7 सांसदों की बैठक हुई। मुख्यमंत्री आवास पर सभी सात विजेता सांसद श्रीकांत शिंदे, नरेश म्हस्के, प्रतापराव जाधव, संदीपन भुमरे, धैर्यशील माने, रविंद्र वाईकर, श्रीरंग भर्ने शामिल रहे। शिवसेना के सांसद संजय मंडलिक और राहुल शेवाल चुनाव हार गए थे, वे भी भी उपस्थित रहे। इसके अलावा कृपाल तुमाने और पार्टी के एमएलए और प्रवक्ता संजय शिरसाट भी उपस्थित रहे। वहीं दूसरी ओर एनसीपी- एससीपी प्रमुख शरद पवार भी अपने नवनिर्वाचित सदस्यों से मिलने पार्टी ऑफिस पहुंचे। उन्होंने नए सदस्यों के साथ पार्टी कार्यालय पर बैठक भी की।

महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट पर चुनाव हुआ। जिसमें से 15 सीटों पर शिवसेना ने चुनाव लड़ा था और 7 सीट जीत भी लीं। महायुति गठबंधन में मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली शिवसेना, भाजपा और उप मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली एनसीपी शामिल थी। यहां भाजपा ने 28 सीटों पर चुनाव लड़ा। जिसमें से उन्होंने 9 सीटें जीती। वहीं राकांपा ने 4 प्रत्याशी उतारे थे, लेकिन सिर्फ एक सीट जीत पाए। वही आरएसपी ने एक ही सीट से प्रत्याशी उतारा, वही भी विफल रहा।

एग्जिट पोल को लेकर गुमराह करने के लिए था
एनसीपी-एससीपी के नेता जयंत पाटिल ने एग्जिट पोल को स्टॉक मार्केट में उठा-पटक का जरिया बताया। एनसीपी-एससीपी के नेता जयंत पाटिल ने कहा कि एग्जिट पोल कोई दम नहीं थी। सारा का सारा एग्जिट पोल का डाटा गलत था। एग्जिट पोल तो केवल स्टॉक मार्केट में हेरफेर के लिए दिया गया था।