सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करने वाले है सांसद सुब्रमण्यन स्वामी, हो सकते है ऐसा…

भाजपा से लंबे वक्त से नाराज चल रहे राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी बुधवार को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करने वाले हैं। अपनी बेबाकी के लिए चर्चित स्वामी की इस मुलाकात की खबर के बाद से तमाम कयास लगाए जा रहे हैं।

वह ममता बनर्जी के घर पर मुलाकात करने वाले हैं। फिलहाल इस बैठक का क्या अजेंडा रहेगा, इस बारे में खबर नहीं मिली है, लेकिन इसे परिणाम को लेकर तमाम कयास लग रहे हैं। हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जब ममता बनर्जी को ग्लोबल पीस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए मंजूरी नहीं मिली थी तो स्वामी ने उनका समर्थन किया था।

स्वामी ने ट्वीट किया था, ‘ममता बनर्जी को रोम में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल होने से होम मिनिस्ट्री ने क्यों रोक दिया? ऐसा कौन सा कानून है, जो उन्हें रोकता है?’ स्वामी का अगले साल अप्रैल में राज्यसभा कार्यकाल खत्म हो रहा है।

ऐसे में उनकी ममता से मुलाकात को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है। स्वामी ने ममता बनर्जी की यात्रा पर रोक का विरोध करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से दखल देने की अपील की थी। स्वामी ने लिखा था कि हमारे संविधान में यात्रा की आजादी को मूल अधिकार माना गया है। इसमें अतार्किक प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता। पीएम नरेंद्र मोदी को दखल देते हुए उन्हें यात्रा की परमिशन देनी चाहिए।