सीएम अरविंद केजरीवाल किसानो के साथ कर रहे बैठक, दिल्ली में जारी किया ये…

आपको बता दें कि दिल्ली की बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन को 88वां दिन हो रहा है। कृषि कानून को रद्द करने और एमएसपी पर कानून बनाने की मांगों पर किसान अड़े हुए हैं।

 

हालांकि सरकार और किसान संगठनों में 11 दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। जिसके बाद किसानों ने 6 फरवरी को देशव्यापी चक्काजाम आंदोलन किया तो हाल ही में 20 फरवरी को देशव्यापी ‘रेल रोको आंदोलन’ के जरिए सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाई।

विधानसभा में जारी आप और किसान नेताओं की बैठक में दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत और राजेंद्र पाल गौतम के साथ राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी बैठक में मौजूद हैं।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुरू से ही किसान आंदोलन के साथ खड़े नजर आए हैं। धरना स्थल पर सीएम केजरीवाल सहित उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कई बार जा चुके हैं। यहां तक की प्रदर्शनकारी किसानों के धरना स्थल पर भी सभी तरह की सुविधाएं भी केजरीवाल सरकार की ओर से मुहैया कराई गई हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा में कृषि कानूनों को लेकर किसान नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इस मीटिंग में दिल्ली समेत आंदोलन में शामिल उत्तर प्रदेश के किसान संगठन भी शामिल हैं।

बैठक में खेती-किसानी पर चर्चा के साथ कृषि के भविष्य पर भी बात हो रही है। वहीं तीनों कृषि कानूनों को लेकर आम आदमी पार्टी की आगे की रणनीति क्या रहेगी शायद इस पर भी चर्चा हो सकती है।