जम्मू-कश्मीर के डोडामें भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने बरामदकिया भारी मात्रा मेंगोला बारूद

जम्मू-कश्मीर के डोडामें भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ मेंहिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडरहारुन हाफज कोढेर कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने मारे गएआतंकी से पिस्टल औरग्रेनेड और भारी मात्रा मेंगोला बारूद बरामदकिया है। वहींसुरक्षाबलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रहे हैं।

गौरतलबहै कि इससे पहले 13 जनवरी को भी जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले मेंसुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया था।सुरक्षा बलों ने चादूरा क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। मुठभेड़ तब शुरू हुई थी, जब उस आतंकवादी ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में वह आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान बडगाम के रहने वाले आदिल अहमद के रूप में हुई है। उसके समूह का तत्काल पता नहीं चल सका है।

वहीं 12 जनवरी कोजम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों के साथहुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन सर्वाधिक वांछितआतंकवादी मारे गए थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादीसीर गांव के उमर फयाज लोन उर्फ हमद खान मंदूरा के फैजान हामिद और मोनघामा के आदिल बशीर मीर उर्फ अबु दुजाना आतंक अपराधों में उनकी मिलीभगत के लिए वांछित थे।