CID के डायरेक्टर को बनाया गया FTII का अध्यक्ष

अभिनेता अनुपम खेर के इस्तीफे के बाद मशहूर टीवी सीरीज सीआईडी के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर बीपी सिंह को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) का नया अध्यक्ष बनाया गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने बीपी सिंह को अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की। अनुपम खेर ने अक्टूबर में अपने बिजी शेड्यूल को कारण बताते हुए इस्तीफा दे दिया था।

टीवी पर सबले लंबे समय तक चलने वाले सीरियलों में शुमार सीआईडी के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर एफटीआईआई के नए अध्यक्ष होंगे। सिंह ने खुद एफटीआईआई से पढ़ाई की है और सिनेमैटोग्राफी में उनकी महारत है। साल 2004 में 111 मिनट तक सिंगल शॉट लेने के लिए उनका नाम लिमका बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया था। ये शॉट उन्होंने सीआईडी के छह साल पूरे होने पर लिया था।

इससे पहले एफटीआईआई के अध्यक्ष अनुपम खेर ने एक महीने के अंदर ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्हें गजेंद्र शर्मा की जगह संस्थान का अध्यक्ष बनाया गया था, लेकिन उन्होंने 31 अक्टूबर को इस्तीफा दे दिया।

इंफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्ट मिनिस्ट्री को अपना इस्तीफा सौंपते हुए खेर ने कहा था कि वे अमेरिका में एक शो के लिए जा रहे हैं, जहां उन्हें 9 महीनों तक रहना होगा। खेर ने कहा कि वे 2018 से लेकर 2019 के बीच अमेरिका में रहेंगे और उसके बाद अगले कम से कम तीन साल के लिए इस शो में बिजी रहेंगे।