इस देश में हुई चीन राजदूत की मौत, घर से बरामद हुआ शव

पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि अभी तक चीनी राजदूत डू वेई की मौत की वजहों का पता नहीं चल सका है।

 

 

बता दें कि इजरायल में नई सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर जारी उठापटक के बीच ये खबर सामने आई है। वहीं आज शाम को बेंजामिन नेतन्याहू 5वीं बार राष्ट्रपति पद की शपथ भी लेंगे।

इजरायली मीडिया के मुताबिक, चीनी राजदूत के शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं देखे गए हैं। प्रारंभिक जांच में उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि उनके घर में भी किसी तरह के हिंसा के कोई निशान नहीं देखे गए हैं। फिलहाल अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनकी मौत किन कारणों से हुई है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उनका शव उनके बेड पर पड़ा मिला। ऐसा माना जा रहा है कि के वेई की मौत नींद में ही हो गई हो। 58 साल के के वेई के परिवार में पत्नी और एक बेटा है। उन्हें फरवरी में इजरायल में चीन के दूत के रूप में नियुक्त किया गया था

इजरायल में नई सरकार के शपथग्रहण से कुछ घंटों पहले चीन के राजदूत डू वेई की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो जाने से हड़कंप मच गया। चीनी राजदूत का शव उनके हर्टजलिया स्थित घर से बरामद किया गया है।

इस घटना की पुष्टि इजरायली विदेश मंत्रालय द्वारा की गई है। हालांकि इस घटना में इजरायल में स्थित चीनी दूतावास ने कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया है।