चीन ने इस देश को दी बड़ी धमकी , कहा नहीं छोड़ेंगे…

“वह कह रही है कि यह कितना भयानक था और हांगकांग के आसपास पोस्टर लगा रहा था। “यह नीचे नहीं कहा, जो कुछ भी यह हो सकता है! यह न केवल हांगकांग की स्वतंत्रता के लिए एक वास्तविक खतरा पैदा करता है, बल्कि यह एक अंतरराष्ट्रीय और वित्तीय केंद्र के रूप में स्थिति है।

 

“मुझे नहीं लगता कि शी जिनपिंग को कोई परवाह है। “अगर हांगकांग को नुकसान हुआ है, तो यह चीनी कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा किया गया नुकसान होगा, जो आक्रामक व्यवहार के साथ व्यवहार कर रहा है जिसे हममें से बाकी लोगों को नहीं रखना चाहिए।”

हांगकांग के अधिकारियों ने बुधवार तड़के शहर में एक सुरक्षा कंबल फेंक दिया, पूर्व चीनी उपनिवेश की 23 वीं वर्षगांठ को चीनी शासन को सौंपने के कुछ ही घंटे बाद, बीजिंग ने शहर पर नए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किए।

ब्रिटेन और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कुछ दो दर्जन पश्चिमी देशों ने चीन से सुरक्षा कानूनों पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है, उन्होंने कहा कि बीजिंग को एशियाई वित्तीय हब में विधानसभा और मुक्त भाषण के अधिकार को संरक्षित करना चाहिए।

हांगकांग में नए हांगकांग सुरक्षा कानून बुधवार को लागू हुए, जो जेल में जीवन यापन के लिए अपराध, तोड़फोड़, आतंकवाद और विदेशी ताकतों की मिलीभगत के अपराध को दंडित करेंगे, चीन के स्वतंत्र शहर के लिए अधिक अधिनायकवादी युग की शुरुआत ।

लेकिन लोकतंत्र समर्थक प्रचारक बोनी लेउंग ने इस बात पर प्रकाश डाला कि चीन ने नए बिल का अंग्रेजी में अनुवाद नहीं किया है। हांगकांग के अंतिम ब्रिटिश गवर्नर लॉर्ड पैटन ने हांगकांग के मुख्य कार्यकारी को समझाया कि कानून लागू होने से पहले उसने कानून नहीं पढ़ा था।

चैनल 4 समाचार से बात करते हुए, लॉर्ड पैटन ने कहा: “यह विशेष रूप से दिलचस्प है कि भले ही हांगकांग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को यह पता नहीं था कि यह प्रकाशित होने तक क्या था।

चीन का नया हांगकांग कानून देश के लिए नुकसानदेह होगा क्योंकि लॉर्ड पैटन ने समझाया है कि दुनिया को शी जिनपिंग के ‘आक्रामक तेवर’ से बाज नहीं आना चाहिए।