कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए भारत की मदद करना चाहता है चीन, भेजने को तैयार ये…

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति पर सवाल पूछे जाने के बाद चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा कि भारतीय पक्ष की आवश्यकता के आधार पर हम समर्थन और सहायता देने के लिए तैयार हैं।

हम भारत के साथ बातचीत कर रहे हैं। हालांकि चीनी प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि चीन किस तरह की सहायता भारत को देने को तैयार है।

झाओ ने कहा कि चीन और चीनी लोग महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में भारत के साथ हैं। हमें विश्वास है कि भारतीय लोग निश्चित रूप से महामारी पर जल्द ही विजय प्राप्त करेंगे।

23 अप्रैल को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,32,730 नए केस सामने आए हैं, जो कि एक दिन के हिसाब से बहुत ज्यादा आंकड़े हैं।

नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,62,63,695 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 2,263 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,86,920 पहुंच गया है, भारत में अब एक्टिव केस 24,28,616 हैं। बीजिंग में चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन भारत की जरूरतों के अनुसार सहायता देने के लिए तैयार है।

कोरोना वायरस की बेकाबू हुई दूसरी लहर से निपटने के लिए चीन ने भारत को मदद की पेशकश की है। शुक्रवार को चीन ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ भारत को मदद की पेशकश करने के एक दिन बाद कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए सहायता भेजने को लेकर भारत सरकार के साथ बातचीत कर रहा है।

गौरतलब है कि भारत में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कोविड के सर्वाधिक नए मामले सामने आए हैं। महामारी से होने वाली मौत में भी सर्वाधिक उछाल दर्ज किया गया।