चीन ने दोबारा उठाए ये एहतियाती कदम, रातो – रात दिया ये बड़ा आदेश

चीन में अभी तक 4634 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जान गई है और 83,181 पुष्ट मामले सामने आए हैं। इस बीच, बीजिंग में शिंफदी बाजार को बंद कर दिया गया है और वहां काम करने वाले सभी लोगों को जांच कराने और वहां गए हर व्यक्ति को दो सप्ताह तक पृथक रहने का आदेश दिया गया है।

 

बता दें कि शनिवार को बीजिंग के एक जिले में प्रशासन ने ‘Wartime’ भी घोषित कर दिया था। इतना ही नहीं, साउथ बीजिंग के 11 आवासीय क्षेत्रों में लॉकडाउन भी लागू कर दिया गया है। प्रसासनिक अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया था कि दक्षिण बीजिंग के ग्यारह आवासीय जगहों पर लाकडाउन लागू कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया था कि आवासीय जगहों पर लाकडाउन लागू करने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि उनके पास के मीट मार्केट में कोरोनो वायरस के कई मामले मिले हैं।

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 49 नए मामले सामने आने के बाद राजधानी बीजिंग में इससे निपटने के लिए फिर से एहतियाती कदम उठाए गए हैं। नए मामलों में से 36 मामले सोमवार को बीजिंग में सामने आए। ये मामले उस थोक बाजार में सामने आए हैं जहां से शहर में मांस और सब्जियों की आपूर्ति की जाती है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग एननएचसी) के अनुसार, संक्रमण के 10 मामले विदेश से लौटे लोगों से जुड़े हैं और तीन मामले हेबई प्रांत से हैं। खबर के अनुसार अभी 177 कोविड-19 मरीजों का इलाज चल है और 115 लोगों को पृथक-वास में रखा गया है।