चीन ने इस देश को दी युद्ध की धमकी, कहा आगे बढ़ाने की गलती…

“हम बहुत जोखिम में पड़ गए हैं, हम चीन के बारे में संयुक्त राष्ट्र में अपने वीटो का उपयोग करके या विश्व व्यापार संगठन के नियमों की अनदेखी या वास्तव में दक्षिण चीन सागर में अपने सैन्य बल को आगे बढ़ाने के बारे में शिकायत कर सकते हैं।

 

“लेकिन हम सामूहिक रूप से पश्चिम के रूप में खड़े होने के लिए तैयार नहीं हैं जो हम मानते हैं कि रक्षा के लिए तो हम वास्तव में चीन के कार्यों के बारे में बहुत जोर से शिकायत नहीं कर सकते हैं।

“यह बड़ा सवाल है जो हमें खुद से पूछना चाहिए, क्या हम उन पंक्तियों को आकर्षित करने और जो हम मानते हैं उसका बचाव करने के लिए तैयार हैं?”

“जहां यह अगले 10 वर्षों में चला जाता है वह वास्तव में बहुत खतरनाक है। “हम एक और शीत युद्ध की ओर जा रहे हैं, हम यह कहने के लिए एक रूढ़िवादी प्रयास के साथ नहीं आए हैं कि इन अंतरराष्ट्रीय कानूनों ने हमें पिछले 75 वर्षों में अच्छी तरह से सेवा दी है, उद्देश्य के लिए अब और फिट नहीं हैं क्योंकि हमें चीन उनके बीच चल रहा है। ”

यह ब्रिटेन के चीनी राजदूत लियू शियाओमिंग के कानून का बचाव करते हुए आया है, जो “विदेशी देश के साथ मिलीभगत को रोकने, दबाने और दंडित करने” के लिए आवश्यक स्वतंत्रता पर मुहर लगाता है।

डाउनिंग स्ट्रीट हांगकांग के साथ अपने प्रत्यर्पण समझौते की समीक्षा कर रहा है क्योंकि बीजिंग ने ब्रिटेन पर प्रतिबंधात्मक सुरक्षा कानून लागू करने के बाद चीनी मामलों में “सकल हस्तक्षेप” का आरोप लगाया था।

तनाव बढ़ने के बीच, नंबर 10 ने सोमवार को कहा कि विवादास्पद कानून के मद्देनजर पूर्व ब्रिटिश कॉलोनी के साथ समझौते पर पुनर्विचार किया जा रहा था। हाउस ऑफ कॉमन्स डिफेंस सिलेक्ट कमिटी के चेयरमैन टोबियास एलवुड ने बताया कि पश्चिम एक और शीत युद्ध की ओर बढ़ रहा है।

चीन की बढ़ती शक्ति का मतलब है कि एक और शीत युद्ध क्षितिज पर है, टोरी सांसद टोबियास एलवुड ने चेतावनी दी है कि वह बढ़ते तनावों के बीच पश्चिम से आग्रह करता है।