बौखलाए चीन ने इस देश को दी युद्ध की धमकी, 20 से ज्‍यादा लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान, छोड़ना शुरू किया…

ताइवान वायु सेना ने कहा कि PLAAF जेट्स ने जानबूझकर घुसपैठ और ताइवान जल क्षेत्र में मौजूदा स्थिति को किया है। वायु सेना ने जोर दिया कि वह ताइवान जल क्षेत्र के आसपास के क्षेत्रीय समुद्र और हवाई क्षेत्र की गतिशीलता के बारे में पूरी तरह से अवगत थी और मातृभूमि की सुरक्षा बनाए रखने के लिए दुश्मन के स्वभाव में बदलाव का उचित जवाब दे सकती है।

 

बहुसंख्यक कम्युनिस्ट युद्धक विमानों ने मध्य रेखा के पश्चिम में उड़ान भरी, लेकिन एक बैच ने पूर्व की ओर उड़ान भरी और उस पर पार हो गया। ताइवान के विमानों ने तेजी से PLAAF विमानों को रोक दिया और उन्हें ताइवान के हवाई क्षेत्र से निकाल दिया जबकि शेष चीनी जेटों ने पश्चिम में अपना अभ्यास जारी रखा।

लिबर्टी टाइम्स ने सैन्य सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि 20 से अधिक चीनी युद्धक विमान मध्य रेखा के उत्तरी और दक्षिणी-पश्चिमी छोर पर युद्धाभ्यास में लगे हुए थे। उन्होंने कथित तौर पर फ़ुज़ियान प्रांत के झांगझू, वुइशान और शुइमेन में PLAAF ठिकानों से उड़ान भरी।

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी एयर फोर्स (PLAAF) ने फ़ाइटर जेट के कई बैचों को मध्य रेखा के पास ताइवान स्ट्रेट पर प्रशिक्षण अभ्यास में शामिल होने के लिए भेजा। यह दोनों देशों के बीच अनौपचारिक सीमा है। शेनयांग जे-11 और चेंग्दू जे-10 फाइटर जेट के एक बैच ने ताइवान के F-16 लड़ाकू विमान द्वारा भगाए जाने से पहले मध्य रेखा को पार कर लिया

अमेरिका और ताइवान की दोस्‍ती से बौखलाया चीन अब पड़ोसी द्वीप को युद्ध के तरीके से कब्‍जे में करने की तैयारी कर रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, चीनी लड़ाकू जेट विमानों के ताइवान स्ट्रेट की मध्य रेखा को पार करने की सूचना मिली थी। खबरें सामने आई हैं कि ताइवान के एफ-16 ने 20 से अधिक युद्धक विमानों ने उड़ान भरी।