चीन ने नेपाल में भेजा ये, जानकर उड़े लोगो के होश

जानकारी के मुताबिक, पाक की एजेंसियां ​नेपाली ​प्रधानमंत्री ओली व नेपाल के अन्य जरूरी नेताओं के सम्पर्क साधने की प्रयास कर रही हैं, जिन्हें हिंदुस्तान के विरूद्ध भड़काया जा सके।

 

पाक के पीएम इमरान खान ने ओली को अपना समर्थन दिया है। पाक पीएम इमरान खान ने नेपाल के विदेश मंत्रालय को एक औपचारिक नोटिस भी भेजा है व प्रघानमंत्री ओली के सामने एक प्रस्ताव रखा है।

MSS को संसार में चाइना की सबसे गुप्त खुफिया एजेंसी भी माना जाता है। एक स्वतंत्र एनालिस्ट के अनुसार, पाक नेपाल व हिंदुस्तान के बीच सीमा टकराव का भी लाभ उठा रहा है।

इतना ही नहीं, नेपाल के आंतरिक घटनाक्रम पर नजर रखने के लिए पाक के ISI ने काठमांडू स्थित पाकिस्तानी दूतावास में अपने एजेंटों की संख्या बढ़ा रहा है। बोला जाता है कि एकीकृत नेपाल राष्ट्रीय मोर्चा के नेता फणींद्र नेपाल पिछले कुछ महीनों से काठमांडू में पाक व चीनी दूतावास के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

नेपाल (Nepal) में सियासी संकट के बीच चाइना व पाक नेपाल (Nepal) में हिंदुस्तान के असर को समाप्त करने की साजिश में जुटे हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, चीन, नेपाल में ध्यान केंद्रित करने में लगा हुआ है। जबकि कोरोना संकट काल में मदद के नाम पर मेडिकल स्टाफ की आड़ में नेपाल में चीनी जासूस तैनात किए जा रहे हैं।

चाइना की खुफिया एजेंसी मिलिट्री ऑफ स्टेट सिक्योरिटी (MSS) नेपाल में अपनी मौजूदगी बढ़ा रही है। MSS चाइना की पीपुल्स रिपब्लिक की खुफिया व गुप्त पुलिस एजेंसी है, जो विदेशी खुफिया जानकारी के लिए जिम्मेदार है।