चीन ने इस देश को दी खुली धमकी, युद्ध के लिए भेजे बमवर्षक विमान

अतिरिक्त 19 विमान जिनमें बमवर्षक, लड़ाकू जेट और गश्ती विमान शामिल थे, उनको ताइवान के उत्तर-पश्चिम के एक क्षेत्र और दक्षिण-पश्चिम हिस्से के बीच छह अलग-अलग जगहों पर भेजा गया।

 

जिसमें से कुछ विमान फिर से मध्य रेखा पर उड़ाए गए। एक चीन फाइटर जेट्स ने 21 सितंबर, 22, 23, 24, 29 सितंबर और 1 अक्टूबर, 2, 4, 6, 7, 8, 9, 10, 11, 15, 16, 17, 21, 25, 26 और 27 को ताइवान के वायु रक्षा क्षेत्र उल्लंघन किया।

चीन के घुसपैठ की नवीनतम कड़ी 16 सितंबर को शुरू हुई, जब दो शानक्सी Y-8s पहचान क्षेत्र के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में पार हो गए। 18 सितंबर को, बीजिंग ने एच-6 बमवर्षक और जे-10, जे-11 और जे-16 लड़ाकू जेट विमानों को पांच समूहों में विभाजित करके 18 युद्धक विमान भेजे थे। यह विमान ताइवान स्ट्रेट में उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम और जल क्षेत्र में भेजे गए थे।

ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय (MND) के अनुसार, एक एकल शानक्सी Y-9 इलेक्ट्रॉनिक युद्धक विमान ने गुरुवार सुबह ADIZ के दक्षिण-पश्चिम कोने में प्रवेश किया। फाइटर जेट्स को देखते ही रेडियो चेतावनी जारी की गई और वाई-9 को ट्रैक करने के लिए एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम तैनात किए गए।

अमेरिका और ताइवान के बीच बढ़ती नजदीकियां चीन को जरा भी पसंद नहीं आ रही है और वह इस द्वीप पर हमले की चेतावनी जारी करते हुए यहां पर लगातार अपने लड़ाकू विमान भेज रहा है।

फिर से एक चीनी सैन्य विमान ने ताइवान के वायु रक्षा क्षेत्र (ADIZ) में उड़ान भरी, जोकि 16 सितंबर से 28वीं बार पीपुल्स लिबरेशन आर्मी एयर फोर्स (PLAAF) के विमान के रूप में पहचाना गया है।