चीन ने उड़ाया अमेरिका का मजाक, कहा ये तो…

फ्रांस में चीन के दूतावास ने ट्विटर के माध्यम से ये वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो का टाइटल है “वंस अपॉन ए वायरस”  इस वीडियो में कार्टूनों के माध्यम से ये दिखाया गया कि चीन वायरस को लेकर लगातार दुनिया को आगाह करता है। लेकिन अमेरिका सावधानी बरतने की जगह चीन पर आरोप लगाता है।

1 मिनट 39 सेकंड के इस वीडियो में ये दिखाया गया है कि चीन ने जनवरी में अपने यहां लॉकडाउन की घोषणा कि और अमेरिका ने उसे बर्बर करार दिया। इसमें यह भी दिखाया है .

अमेरिका चीन पर मानवाधिकार हनन का आरोप लगता रहा। इस वीडियो को लेकर ट्विटर पर खूब चर्चा हो रही है। कई यूजर्स ने चीन के सही समय पर सूचना देने के दावे को गलत भी बताया है।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस वायरस को लेकर शुरू से ही चीन को जिम्मेदार ठहराया है। इतना ही नहीं उन्होंने तो इस वायरस के चीन के वुहान इंस्टीटयूट ऑफ वायरोलॉजी से निकलने का दावा भी किया। उन्होंने कहा कि उनके पास इस बात का सबूत भी है। हलाकि उन्होंने ये सबूत दिखने से साफ़ इंकार किया।

गौरतलब है की ये वायरस चीन के वूहान शहर से निकला था लेकिन अब तक इस बात का कोई सुबूत नहीं है कि ये वायरस लैब में बनाया गया था।

कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर अमेरिका शुरू से ही चीन पर आरोप लगता आ रहा है। इन्हीं आरोपों के लेकर चीन ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में चीन द्वारा ये संदेश दिया गया है कि चीन लगातार वायरस को लेकर दुनिया को सावधान करता रहा, लेकिन अमेरिका ने उसे नजरअंदाज किया।