चीन ने उठाया ये बड़ा कदम, कोई भी देश नहीं कर पाया…

कुछ ही दिन पहले चीन ने वुहान की पूरी आबादी का कोरोना टेस्ट करने का फैसला किया था। चीन के अधिकारियों ने इससे पहले कहा था कि वे 2 हफ्ते में वुहान की पूरी 1.1 करोड़ आबादी का टेस्ट करना चाहते हैं।

बताया जा रहा है कि वुहान में एक दिन में 14.7 लाख लोगों के न्यूक्लिक एसिड टेस्ट किए गये हैं। बता दें कि वुहान से 8 अप्रैल को लॉकडाउन हटा लिया गया था। इसके बाद 9-10 मई को पहला कलस्टर सामने आया था।

लॉकडाउन हटाने के बावजूद यहां कोरोना के कई मामले सामने आये जिसके बाद चीन ने वुहान में 14 मई से उन लोगों के कोरोना टेस्ट करने शुरू कर दिए थे जिनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे।

चीन के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देश में कुल 84 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 4600 लोगों की मौत हो गई है।कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच चीन ने ये दावा किया है .

वुहान में 14.7 लाख कोरोना वायरस टेस्ट किए गए। खबर के मुताबिक स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को इस मामले की जानकारी दी है.

वहीं गुरुवार को 10 लाख लोगों के टेस्ट किए गए थे। अब तक अन्य किसी भी देश के एक शहर में एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में टेस्ट करने की जानकारी सामने नहीं आई है।