चीन ने एक बार फिर किया ये काम, भारत के खिलाफ…जारी हुआ…

सेना ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने पेंगोंग सो झील के दक्षिणी किनारे पर पीएलए की गतिविधि को रोकते हुए उन्हें वापस पीछे की ओर धकेल दिया।

 

उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिकों ने चाइना की मंशा को पहले ही भांप लिया था व यही कारण है कि भारतीय सैनिकों ने बिना समय बर्बाद किए चाइना की सेना के मंसूबों को ध्वस्त कर दिया।

इस सारे टकराव में इंडियन आर्मी का बयान आया है व बताया गया है कि आखिर 29/30 अगस्त की रात क्या हुआ था। इंडियन आर्मी के मुताबिक शनिवार की रात पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिकों ने उस इलाके में घुसपैठ करने की प्रयास की, ​जहां पर पूर्वी लद्दाख में जारी तनाव के दौरान यथास्थि​ति बनाए जाने की बात कही गई थी। चीनी सैनिकों ने समझौते का उल्लंघन करते हुए हथियारों के साथ इस इलाके में जबरन घुसने की प्रयास की।

बता दें कि चीनी सेना ने एक बार फिर समझौते का उल्लंघन करते हुएमें कब्ज़ा करने की प्रयास की। इंडियन आर्मी की ओर से बताया गया कि चाइना की सेना की ओर से उस इलाके में घुसपैठ करने की प्रयास की गई जहां पर किसी तरह की गतिविधि नहीं करने पर सहमति बनी थी।

चाइना (china) ने एक बार फिर हिंदुस्तान (India) को धोखा देने की प्रयास की हालांकि इंडियन आर्मी की मुस्तैदी की वजह से चीनी सेना अपने मंसूबोंं में सफल नहीं हो सकी।