चीन ने अमेरिका का उड़ाया मजाक, वायरल हुआ ये विडियो

फ्रांस में चीन की एंबेसी ने ट्विटर पर इसे अपलोड किया है। अब यह पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में कार्टूनों के जरिए दिखाया गया है कि वायरस की शुरुआत से लेकर चीन लगातार दुनिया को जानकारी देता रहा है, जबकि अमेरिका इसे टालता रहा।

 

1 मिनट 39 सेकंड के इस वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि चीन ने जनवरी में अपने यहां लॉकडाउन की घोषणा की और अमेरिका ने उसे बर्बर बताया और अमेरिका ने चीन पर मानवाधिकार हनन का आरोप लगाया। इस वीडियो को लेकर ट्विटर पर खूब चर्चा हो रही है।

वायरल इस वीडियो पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। हालांकि, कई यूजर्स ने चीन के सही समय पर सूचना देने के दावे को गलत बताया है।

उनका कहना है कि चीन ने बहुत कुछ छिपाया है। चीन के वुहान शहर से फैला यह वायरस अब पूरी दुनिया में तहलका मचा रहा है। अमेरिका ने पूरी तरह इस महामारी के सामने घुटने टेक दिये हैं। वहां मौत का आंकड़ा 65 हजार के पार हो चुका है।

चीन और अमेरिका के बीच जारी इस खेल के बीच अमेरिका में हो रही मौतों से बौखलाए ट्रंप प्रशासन ने अब चीन को बड़ा झटका देने की तैयारी की है। ट्रंप प्रशासन कोरोना वायरस महामारी के लिए कई मोर्चों पर चीन को दंडित करने के लिए एक दीर्घकालिक योजना तैयार कर रहा है।

गौरतलब है कि अमेरिका लगातार चीन को इस वायरस के लिए जिम्मेदार ठहरा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विश्व स्वास्थ्य संगठन पर भी पक्षपात का आरोप लगा चुके हैं, जबकि चीन लगातार कहा रहा है कि अमेरिका ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

चीन को कोरोना वायरस का जिम्मेदार ठहरा रहे अमेरिका को चीन ने फिर आंख दिखाया है। चीन की तरफ से अमेरिका को एक वीडियो के जरिए चिढ़ाया गया है।

फ्रांस में चीन के दूतावास ने ट्विटर पर एक एनिमेटेड वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में यह दिखाने की कोशिश की गई है कि चीन लगातार वायरस को लेकर सावधान करता रहा, जबकि अमेरिका उसे नजरअंदाज करता रहा, और बाद में उल्टा चीन पर ही आरोप लगा रहा है।