चीन ने अमेरिका पर किया पलटवार, कहा लड़ने के लिए…अभी तक…

चीन ने अब सबसे गंभीर आरोप लगाते हुए बोला है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना से निपटने के लिए जादू-टोना का सहारा ले रहे हैं.

 

चाइना ने यह बयान इस संदर्भ में दिया है कि ट्रंप ने सार्वजनिक तौर पर यह स्वीकार किया है कि वे कोरोना वायरस से बचने के लिए एंटी मलेरिया दवाएं ले रहे हैं. अब इसको लेकर चाइना ट्रंप पर हमलावर हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि चाइना की ओर से प्रकाशित स्टेट न्यूज पेपर ग्लोबल टाइम्स के एडिटर हू शिजिन ने लिखा है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमरीका जादू-टोना के सहारा ले रहा है. यही कारण है कि अमरीका में वायरस की वजह से 90 हजार से अधिक लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है. हालांकि उन्होंने बाद में अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

ट्रंप के आरोपों को लेकर चाइना ने बोला है कि अमरीका बीजिंग को बदनाम करने की साजिश कर रहा है. चाइना के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लीजियन ने भी बोला है कि अमरीका कोरोना वायरस से निपटने में असमर्थ रहा है. लिहाजा अब अपने देश की जनता का ध्यान भटकाने के लिए बीजिंग को निशाना बना रहा है व बदनाम कर रहा है.

बता दें कि इससे पहले ब्रिटेन ने भी ट्रंप के बयान से दूरी बना ली है, जिसमें ट्रंप ने यह माना कि वे खुद को कोरोना वायरस से बचाने के लिए एंटी मलेरिया ड्रग हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा ले रहे हैं. ब्रिटेन ने साफ बोला है कि अभी तक इसका कोई प्रमाण नहीं सामने आया है कि कोरोना के उपचार में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन अच्छा है.

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए सारे दुनिया में भिन्न-भिन्न तरह के शोध काम चल रहे हैं. इस बीच अमरीका व चाइना ( America ans China ) के बीच तकरार बढ़ता ही जा रहा है.

दरअसल, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( American President Donald Trump ) कोरोना को लेकर कई बार चाइना को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं .

इससे लड़ने के तौर उपायों को लेकर भी सवाल खड़े कर चुके हैं. लेकिन अब चाइना ने उल्टा ही अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप पर कोरोना से निपटने के तौर उपायों को लेकर निशाना साधा है.