चीन ने अमेरिका पर लगाया ये बड़ा आरोप, बढ़ा तनाव… कहा लड़ने के लिए…

ट्रंप के आरोपों को लेकर चाइना ने बोला है कि अमरीका बीजिंग को बदनाम करने की साजिश कर रहा है. चाइना के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लीजियन ने भी बोला है कि अमरीका कोरोना वायरस से निपटने में असमर्थ रहा है.

 

लिहाजा अब अपने देश की जनता का ध्यान भटकाने के लिए बीजिंग को निशाना बना रहा है व बदनाम कर रहा है.दरअसल, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  कोरोना को लेकर कई बार चाइना को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं .

इससे लड़ने के तौर उपायों को लेकर भी सवाल खड़े कर चुके हैं. लेकिन अब चाइना ने उल्टा ही अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप पर कोरोना से निपटने के तौर उपायों को लेकर निशाना साधा है.

चीन ने अब सबसे गंभीर आरोप लगाते हुए बोला है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना से निपटने के लिए जादू-टोना का सहारा ले रहे हैं. चाइना ने यह बयान इस संदर्भ में दिया है कि ट्रंप ने सार्वजनिक तौर पर यह स्वीकार किया है कि वे कोरोना वायरस से बचने के लिए एंटी मलेरिया दवाएं ले रहे हैं. अब इसको लेकर चाइना ट्रंप पर हमलावर हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि चाइना की ओर से प्रकाशित  एडिटर हू शिजिन ने लिखा है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमरीका जादू-टोना के सहारा ले रहा है.

यही कारण है कि अमरीका में वायरस की वजह से 90 हजार से अधिक लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है. हालांकि उन्होंने बाद में अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

कोरोना वायरस  के खतरे से निपटने के लिए सारे दुनिया में भिन्न-भिन्न तरह के शोध काम चल रहे हैं. इस बीच अमरीका व चाइना ( America ans China ) के बीच तकरार बढ़ता ही जा रहा है.