चीन ने इस देश की तरफ घुमाई मिसाइल, हमला करने को तैयार …

आपको बता दें कि ताइवान और चीन के आपसी रिश्ते बीते कुछ महीने में बहुत खराब हो चुके हैं। ऐसे में इसके पीछे वजह ताइवान के वैश्विक स्तर पर खुद को आजाद देश के रूप में लगातार पेश करना। वहीं हाल ही में अमेरिका के साथ ताइवान ने हथियारों का सौदा भी किया है। जोकि चीन को बहुत नाग्वारा था।

दूसरी तरफ फुजिआन और झेजिआंग में बेहद आधुनिक मिसाइलों की तैनाती की रिपोर्ट को ग्लोबल टाइम्स अखबार ने महज कयास बताया है। लेकिन कुछ ही दिन पहले चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े इस अखबार ने कहा था कि चीन बस एक तात्कालिक वजह की तलाश कर रहा है जिससे ताइवान पर हमला कर सके।

चीन अखबार में प्रकाशित हुई इस रिपोर्ट में चीनी सेना द्वारा युद्ध की तैयारियों के चलते मिसाइलें तैनात करने की जानकारी दी गई। हालाकिं इस मिसाइल की तकनीक के बारे में आधिकारिक तौर से बहुत कम जानकारी सार्वजनिक की गई है और यह रडार के पकड़ में आए बिना हमला करने में सक्षम है।

चीनी राष्ट्रपति झी जिनपिंग ने बीते दिनों सैनिकों को एक कार्यक्रम के दौरान युद्ध के लिए तैयार रहने और हाई अलर्ट होने के लिए कहा था। ऐसे में सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है.

चीन ने ताइवान पर संभावित आक्रमण के उद्देश्य से अपने तटीय क्षेत्रों में सबसे ज्यादा एडवांस हाइपरसोनिक मिसाइल तैनात कर दिए हैं। इसके साथ ही दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट में प्रकाशित हुई रिपोर्ट के अनुसार, फुजिआन और झेजिआंग में चीनी सेना ने DF-17 नाम की मिसाइलें तैनात की हैं।