चीन ने लद्दाख में बढाई सेना, 4 से तीन किलोमीटर की दूरी पर…लगे हुए…

सैटेलाइट के द्वारा हालही में लिए गए एक तस्वीर से चीन के झूठ की पोल खुल चुकी हैं। चीनी सैनिक अभी भी फिंगर 4 से तीन किलोमीटर की दूरी पर डटी हुई हैं और कुछ किलोमीटर की दूरी पर सपोर्ट कैंप भी चीनी सैनिकों के लगे हुए हैं।

 

इन सब चीजों के अलावा चीनी सैनिकों ने अपने एयरबेस को भी और अधिक मजबूत कर रहा हैं। चीनी सैनिकों ने इस स्थान पर अपने एयर डिफेंस यूनिट सिस्टम, फाइटर एयरक्राफ्ट के साथ ही साथ अली वार्निंग अवाक्या एयरक्राफ्ट को भी तैनात कर रखा हैं।

पेट्रोलिंग प्वाइंट 14 से चीनी सैनिक लद्दाख में अपनी तैनाती पूरी तरह से बढ़ा दी हैं और कुछ समय पहले ही बताया गया था कि सैनिक पीछे हट चुकी हैं। दावा भी किया गया था कि  फिंगर 4-5 तक चीनी सैनिक पीछे हट चुकी हैं और रिज लाइन पर कुछ सैनिक अभी भी तैनात हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सैटेलाइट तस्वीर को लेकर एक बहुत ही बड़ा खुलासा हुआ हैं, जिसमे लद्दाख के पंगोंग के फिंगर 4 के नजदीक चीनी सैनिक अभी भी डटी हुई हैं।

पहले तो इस बात का दावा किया गया था कि चीनी सैनिक फिंगर 4-5 तक पीछे हट चुकी हैं, परंतु चीन के इस झूठे दावे की पोल इस सेटेलाइट के तस्वीर से खुल गई हैं।

लद्दाख में जारी तनाव को लेकर भारत और चीन इन दोनों देशों बीच भले ही सैन्य और राजनीतिक स्तर पर सैनिकों बीच में शांति स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा हैं, परंतु आपको बता दें कि चीनी सैनिक अपनी नापाक हरकतों से बाज कभी भी नहीं आने वाली हैं।