चीन ने सरेआम पाकिस्तान के सैनिको को पिटा, दे डाली ये बड़ी चेतावनी

चीन और पाकिस्तान के बीच झड़प खबर सुनते ही लोग हो रहे हैरान , अब तो चीन की की गुलामी में पाक (Pakistan) इस कदर डूब चुका है कि अपने सैनिकों से अभद्रता पर भी चुपचाप है।

चीनी  मजदूरों व सैनिकों के बीच झड़प की घटना 21 जुलाई की है। पाक के छह सैनिकों के एक दल को चार चीनी सैनिकों की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया था।

ये मेहनतकश CPEC की मेनलाइन पर कार्य कर रहे थे, जो कराची व पेशावर को जोड़ती है। मजदूरों का लीडर एक चीनी को छोड़कर दूसरी साइट पर जाना चाहता था, लेकिन पाकिस्तानी सैनिक इसके लिए तैयार नहीं थे।

दरअसल, बहावलपुर स्थित पाकिस्तानी सेना की स्पेशल सिक्योरिटी डिवीजन की 27वीं विंग के प्रमुख इमरान कासिम द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को लिखा गया लेटर मीडिया में लीक हो गया है। जिसके बाद से इस मामले को लेकर बहुत ज्यादा बवाल मचा हुआ है। हालांकि इमरान सरकार ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है कि चीनी नागरिकों के विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं होगी।

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (CPEC) के कार्य में लगे कुछ चीनी मजदूरों द्वारा पाकिस्तानी सैनिक से मार पिटाई का मुद्दा सामने आया है।

इस विषय में लेफ्टिनेंट कर्नल इमरान कासिम (Lieutenant colonel Imran Qasim) ने वरिष्ठ अधिकारियों को लेटर भी लिखा है, लेकिन दोषी चीनियों पर कार्रवाई के बजाये सेना व सरकार सैनिकों को ही चुपचाप कर रही है। उसकी तरफ से जवानों को धैर्य बरतने की सलाह दी गई है।

चाइना (China) की गुलामी में पाक (Pakistan) इस कदर डूब चुका है कि अपने सैनिकों से अभद्रता पर भी चुपचाप है। उल्टा उसकी तरफ से सैनिकों को ही धैर्य बरतने की नसीहत दी जा रही है।