चीन ने पाकिस्तान को दिया ये खतरनाक हथियार, कहा इस देश को देंगे मुहतोड़ जवाब

चीन की ओर से पाक को भेजे जाने वाला ये पहला युद्धपोत है. चाइना इस जहाज के बाद पाक तीन व युद्धपोत भेजने वाला है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार यह टाइप 054A/P एक गाइडेड मिसाइल फ्रीगेट है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चाइना ने अबतक किसी विदेशी सेना को यह जहाज नहीं बेचा है.

 

वहीं चीनी मीडिया का बोलना है कि इस लड़ाकू जहाज से पाकिस्तानी नौसेना की ताकत दोगुनी हो जाएगी. साल 2021 तक पाक को ऐसे तीन व युद्धपोत को दिया जाएगा. चाइना के हडोंग झोंगहुआ शिपयार्ड में इसके पहले लॉन्च का आयोजन किया था. इसमें नौसेना के बडे़ ऑफिसर शामिल थे.

पाक को मजूबत कर वह हिंदुस्तान को दो तरफ से घेरने की प्रयास में लगा हुआ है. चाइना ने रविवार को पाक के लिए एक युद्धपोत लॉन्च किया है.

चाइना (China Sells Pakistan war eqipment) के बेचे गए अबतक लड़ाकू युद्धपोतों (Warship) में से यह सर्वश्रेष्ठ है. यह चाइना द्वारा तैयार सबसे आधुनिक युद्धपोत में से एक है. इस लड़ाकू जहाज को चीनी नौसेना की बड़ी ताकत माना जाता है.

हिंदुस्तान को निर्बल करने के लिए चाइना लगातार उसके पड़ोसी राष्ट्रों को उकसाने की प्रयास कर रहा है. चाइना अब अपने पक्के दोस्त पाक को हिंदुस्तान के विरूद्ध मजबूत स्थिति में लाने की प्रयास में जुटा हुआ है.

हिंदुस्तान से पाक (Pakistan) के बीच हथियारों की होड़ मच गई है. हिंदुस्तान जहां अमरीका, रूस व फ्रांस की सहायता से हर क्षेत्र में अपने मजबूत को कर रहा है. वहीं पाक को चाइना की सहायता मिल रही है.