चीन ने इस देश को दी ये खुली धमकी, कहा तैयार हो जाए…मुकाबले के लिए …

महामारी को कारगर रूप से नियंत्रित करने की पूर्व शर्त में दोनों को आर्थिक पुनःनिर्माण करना चाहिए, चीन-जीसीसी मुक्त व्यापार क्षेत्र की वार्ता को पुनः शुरू करना चाहिए।

 

इसके साथ ही डेटा सुरक्षा सहयोग को मजबूत करना चाहिए, बेल्ट एंड रोड की योजनाओं का सहनिर्माण करना चाहिए और मानवीय आवाजाही को घनिष्ट करना चाहिए।

जीसीसी पक्ष ने कहा कि चीन जीसीसी देशों का बहुत महत्वपूर्ण सामरिक साझेदार है। चीन जीसीसी देशों का पहला बड़ा निर्यात और आयात देश है। जीसीसी एक चीन की नीति पर कायम रहता है और चीन के साथ बेल्ट एंड रोड का सहनिर्माण करेगा, मुक्त व्यापार क्षेत्र की वार्ता को पुनः शुरू करेगा।

इस मौके पर वांग यी ने कहा कि चीन-जीसीसी सहयोग खाड़ी क्षेत्र यहां तक विश्व की अहम स्थिर शक्ति बन चुका है। चीन जीसीसी देशों के खुद की राजनीतिक सुरक्षा और सामाजिक स्थिरता की रक्षा करने का समर्थन करता रहेगा और अपने विकास के मार्ग पर चलता रहेगा। दोनों पक्ष बहुपक्षवाद पर कायम रहेंगे। चीन यथार्थ कार्यवाई से जीसीसी के साथ मानव साझे भाग्य वाले स्वस्थ समुदाय की रचना करेगा।

चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने 9 नवम्बर को पेइचिंग में चीन-खाड़ी अरब देशों के सहयोग परिषद (जीसीसी) की मंत्री स्तरीय वीडियो बैठक में भाग लिया।

जीसीसी के वर्तमान अध्यक्ष देश संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्लाह बिन जायेद अलनाहियेन, आगामी अध्यक्ष देश बहरीन के विदेश मंत्री अब्दुल लतीफ बिन राशिद अल जायानी, कुवैत के विदेश मंत्री अहम्मद नासिर अल-मुहम्मद अल-सबाह, सऊदी अरब के विदेश मंत्री एइसेल बिन फरहान अल सउद, अम्मान के उप विदेश मंत्री शेख खालीफा बिन अली अल-हार्थी और जीसीसी के महासचिव नायेफ फलाह एम अल हर्राफ बैठक में उपस्थित रहे।