चीन ने इस देश को दी खुलेआम धमकी, बोला हमेशा के लिए…

चीन इस देश को लगातार दे रहा है धमकी, अब तो चीन चुप बैठने का नाम नहीं ले रहा है. चीन ने कहा अगर यह देश नहीं करेगा ये काम तो होगा ऐसा. लगातार बात बिगडती ही जा रही है, लोग तो ये सब जानकर हैरान हो रहे है की चीन ऐसा भी कर सकता है. बार – बार चीन इस देश को धमकियाँ दे रहा है .

 

पोम्पियो ने आरोप लगाया कि चीन ने ब्रिटेन के बैंक द हांगकांग एंड शंघाई बैंकिंग कॉर्पोरेशन (HSBC) को कथित तौर पर दंडित करने की धमकी दी है। चीन ने कहा है कि अगर ब्रिटेन हुवेई को उसका 5जी नेटवर्क बनाने की अनुमति नहीं देगा तो वह भी ब्रिटेन में परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के निर्माण का अपना वादा तोड़ देगा।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि लंदन स्थित एचएसबीसी बैंक के जरिए वह ब्रिटेन पर अपनी परियोजनाओं के लिए दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है और उसकी चाल को देखते हुए सतर्क होने की आवश्यकता है।

पोम्पियो ने कहा कि अमेरिका सुरक्षित एवं भरोसेमंद परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के निर्माण से लेकर नागरिकों की निजता को सुरक्षित रखने वाली विश्वासयोग्य 5जी सेवा के विकास तक ब्रिटेन में किसी भी जरूरत में मदद करने के लिए तैयार है।

मुक्त देश सच्ची मित्रता में विश्वास रखते हैं और साझा समृद्धि की आकांक्षा रखते हैं।ब्रिटेन को अपनी परियोजनाओं के लिए धमका रहे चीन पर अमेरिका ने तगड़ी प्रतिक्रिया दी है।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के धौंस जमाने के तरीकों के खिलाफ अमेरिका अपने सहयोगियों और साझेदारों के साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा कि बीजिंग की चाल को देखते हुए हमें सतर्क करने की जरुरत है। उन्होंने दुनिया के अन्य देशों को भी चीन के आर्थिक जाल में न फंसने की चेतावनी दी।