चीन ने दिया ये बड़ा बयान, कहा भारत को करना पड़ सकता है…

इसलिए स्थिति आगे बढ़ने की आसार नहीं है। असली नियंत्रण रेखा (LAC) पर तनाव ग्लोबल टाइम्स का बोलना है कि हिंदुस्तान के बॉर्डर पर इस टकराव के पीछे अमेरिका का हाथ है। ग्लोबल टाइम्स ने इसके पीछे अमेरिका के उस बयान का हवाला दिया है जिसमें बोला गया है कि अमेरिका सारे मुद्दे में नजर रखे हुए हैं।

विशेषज्ञ मानते हैं कि इस वक़्त हिंदुस्तान का चीन, पाक व नेपाल के साथ बॉर्डर टकराव है। यदि हिंदुस्तान तनाव बढ़ाता है, तो उसे दो या तीन मोर्चों से सैन्य दबाव का सामना करना पड़ सकता है.

इसके साथ ही ग्लोबल टाइम्स की तरफ से लगातार कई प्रोपेगेंडा वीडियो साझा किए जा रहे हैं, जिसमें चीनी सेना प्रैक्टिस करती दिख रही है। ग्लोबल टाइम्स का बोलना है कि PLA 81 सेना समूह की एक टीम ने संयुक्त एक्सरसाइज प्रारम्भ किया है।

इस एक्सरसाइज का मकसद नए उपकरणों का परीक्षण करना व हर एक टीम के बीच योगदान को बढ़ावा देना है। हालांकि चाइना की स्थिति इतनी बेकार है कि उसने अभी तक अपने मरने वाले सैनिकों की संख्या जारी नहीं की हैं।

सरकार के इशारों पर कार्य करने वाले चाइना की मीडिया ने भी प्रोपेगेंडा की खबरें चलानी चालु कर दी है। ग्लोबल टाइम्स का बोलना है कि हिंदुस्तान के सीमा पर इस टकराव के पीछे अमेरिका का हाथ है।

हिंदुस्तान का इस समय चीन, पाक व नेपाल के साथ बॉर्डर को लेकर टकराव है। यदि हिंदुस्तान तनाव बढ़ाता है, तो वह दो या तीन मोर्चों से सैन्य दबाव का सामना कर सकता है।