चीन ने सेना को दिया ये बड़ा आदेश, करने जा रहे…

बता दें कि विभाग ने इसी के साथ रेन पर पार्टी का विश्वास खोने का आरोप भी लगाया। विभाग ने बोला कि उन्होंने सैद्धांतिक मूल्यों की उपेक्षा करते हुए पार्टी व देश की छवि से खिलवाड़ किया, उन्होंने जो कुछ किया वो पार्टी के साथ हुआ एक विश्वासघात था.

 

जिससे उनकी निष्ठा पर भी सवाल खड़े हो रहे थे। नोटिस के मुताबिक, उन्होंने सरकारी फंड के व अपने पद का दुरुपयोग पर्सनल फायदे के लिए किया है। रेन पर लगे आरोपों के बाद अब उन्हें अदालती कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

इसके बाद बीजिंग नगरपालिका के एंटी भ्रष्टाचार विभाग ने इसे नैतिकता के उल्लंघन का गंभीर मुद्दा बताते हुए जाँच की बात कही थी। लेकिन गुरुवार रात दिए एक नोटिस में इसी विभाग ने रेन को आचार संहिता का उल्लंघन व कानून की अवमानना का दोषी करार देते हुए कम्युनिस्ट पार्टी से बेदखल करने की जानकारी दी।

रोकने के लिए की गई चाइना सरकार की कोशिशों व उपलब्धियों से संबंधित सम्बोधन की आलोचना करते हुए उन्हें एक जोकर (Joker) कह दिया था। जिसके बाद मार्च महीने से ही रेन लापता हो गए थे, उनके तीन दोस्तों ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को इस बावत जानकारी दी थी।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ( के मुखर आलोचक रहे चाइना के पूर्व प्रॉपर्टी एक्जीक्यूटिव को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (Ruling Communist Party) से बाहर कर दिया गया।