चीन ने भारत को दी ये खुली धमकी , कहा मिटा देंगे नामोनिशान

इस वीडियो में सैनिक स्पष्ट कह रहे हैं कि वे एक इंच जमीन भी किसी को लेने नहीं देंगे। वीडियो में एक सैनिक कह रहा है कि चीन की जमीन हमारी जिंदगी से ज्यादा महत्वपूर्ण है, हम जान तो दे सकते हैं लेकिन किसी को एक इंच जमीन भी लेने नहीं देंगे। इसके आलावा इस वीडियो में डिफेन्स सोल्जर्स के शौर्य का बखान किया गया है।

 

गलोबल टाइम्स ने एक एडिटोरियल के जरिए भारतीय सेना को चेतावनी देने की कोशिश भी की है। इसमें साफ़ कहा गया है कि चीन कभी भी भारत के साथ रिश्ते बिगाड़ना नहीं चाहता लेकिन भारतीय सेना को भी संयम और समझदारी से कम लेना होगा। इसमें धमकी देते हुए कहा गया है कि जो भी चीनी आर्मी की तरफ पहला वार करेगा उसे धरती से मिटा दिया जाएगा।

भारत-चीन सैनिकों की गलवान वैली में हिंसक झड़प के बाद से ही ग्लोबल टाइम्स लगातार चीनी सेना के तिब्बत बॉर्डर पर जारी युद्धाभ्यास की वीडियो शेयर कर रहा है।

मंगलवार को भी इसके ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जो कि भारत की बिहार रेजीमेंट के जवानों से गलवान में भिड़ने वाली चायनीज बॉर्डर डिफेन्स सोल्जर्स का है।

एक तरफ लद्दाख में भारत-चीन के बीच बतचीत जारी है। तो वहीं दूसरी तरफ चीनी सेना (PLA) और चीनी मीडिया लगतार भारत सरकार और इंडियन आर्मी के प्रति आक्रामक रुख अपनाए हुए है।

शांति के दिखावे से इतर चीनी सेना ने कहा है कि वे एक इंच धरती भी देने के लिए तैयार नहीं हैं। इसके आलावा सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के जरिए चीन ने धमकी दी है कि अगर सीमा पर किसी भी तरह का हमला करने की कोशिश भी की गई तो दुश्मन को मिटा दिया जाएगा।