चीन ने भारत को दी ये बड़ी चेतावनी, कहा चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

मुखपत्र ने चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंह के एक बयान को आधार बनाते हुए कहा, चीन और भारत की ओर से सीमा पर तनाव को कम करने की दिशा में कई अहम फैसले लिए जा रहे हैं।

 

भारत अपनी घरेलू समस्याओं पर ध्यान दे और गुटनिरपक्षता की अपनी नीति को न दोहराय। चीनी अखबार ने न सिर्फ पुरानी नीति को बदले की बात कही है बल्कि अमेरिका से दूर रहने की भी सलाह दे डाली।

चीनी अखबार ने सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों की बातचीत को एक सकारात्मक दिशा में उठाए जा रहे कदम बताते हुए इनका स्वागत किया है।

इसके साथ ही ने कहा, इस तरह से भारत और चीन के आपसी रिश्ते सुधरेंगे साथ ही दोनो देशों के बीच व्यापार के ज्यादा मौके मिलेंगे जो दोनों देशों के लिए मददगार साबित होंगे। इसके साथ ही अखबार में कहा गया की अगर तनाव के चलते रिश्ते खराब होते हैं तो फिर संबंधों को सुधारने की बहुत कम गुंजाइश रह जाएगी।

भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर गतिरोध अभी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में चीन की सरकारी मीडिया ने ग्लोबल टाइम्स मुखपत्र के माध्यम से भारत को धमकी दी है। मीडिया ने लद्दाख में तनाव की स्थित के कम होने को सकारात्मक संकेत बताते हुए भारत को हिदायत दी है।