चीन ने अमेरिका को दिया ये करारा जवाब, लोगो को नहीं हो रहा विश्वास

चीन का विकास रोकने की अमेरिका की सभी कुचेष्टा विफल होगी। अमेरिका में महामारी अब भी फैल रही है। हम अमेरिका के साथ महामारी की रोकथाम में सहयोग करना चाहते हैं।

 

चीन-अमेरिका संबंधों का सतत विकास दोनों देशों के उद्यमों के बीच सहयोग के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। आशा है कि दोनों पक्ष पहले चरण के आर्थिक व व्यापारिक समझौते का कार्यांवयन कर उद्यमों के लिए बेहतर वातावरण तैयार करेंगे।

आशा है कि अमेरिका देश में महामारी की रोकथाम पर ध्यान देगा और दोनों देशों के बीच सहयोग के लिए बेहतर वातावरण तैयार करेगा। संगोष्ठी में अमेरिका के व्यापारियों ने कहा कि वे चीन के बाजार पर बड़ा ध्यान देते हैं और चीन में विकास करना चाहते हैं।

प्रतिस्पर्धा के बजाय सहयोग करना, एक दूसरे का सम्मान करना और मतभेदों को किनारे रखकर समानताओं की खोज करना सही रास्ता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान जटिल स्थिति के सामने हमने दोनों देशों के लोगों और वैश्विक जनता के मूल हितों पर कायम रहते हुए सदिच्छा से सहयोग और समान जीत वाले चीन-अमेरिका संबंधों का विकास करने का प्रयास किया। लेकिन अमेरिका ने बार-बार चीन के मूल हितों को चुनौती दी।

उप चीनी विदेश मंत्री चंग चक्वांग ने 15 जुलाई को चीन-अमेरिका व्यापारिक संघ और इसके सदस्य उद्यमों के जिम्मेदार व्यक्तियों के साथ वीडिया संगोष्ठी आयोजित की। चंग चक्वांग ने कहा कि अब चीन-अमेरिका संबंध कूटनीतिक संबंध स्थापना के बाद सबसे जटिल समय से गुजर रहे हैं।