Tuesday , September 22 2020 0:25
Breaking News

चीन ने रची ये बड़ी साजिश, कर सकता है हमला, घातक हथियारो से…

अपने संपादकीय में आरोप लगाते हुए लिखा कि आंतरिक समस्याओं से हिंदुस्तान परेशान है. इसमें खासकर कोरोना संकट से निपटने में विफलता सबसे बड़ी कठिनाई है.

 

इसके अतिरिक्त अर्थव्यवस्था की बेकार हालत जैसे मुद्दों से आम नागरिकों का ध्यान भटकाने के लिए सरकार सीमा पर उकसावे की गतिविधियों को करवा रही है.

आपको बता दें कि दोनों राष्ट्रों की सेना के ब्रिगेड कमांडर स्तर के शीर्ष ऑफिसर चुशूल में वार्ता कर रहे हैं. इस वार्ता के दौरान पैंगोंग झील के दक्षिणी तट की स्थिति से को लेकर तमाम पहलुओं पर चर्चा की उम्मीद है. इससे पहले 8 अगस्त को हिंदुस्तान व चाइना के बीच मेजर जनरल स्तर की बातचीत हुई थी.

इन सबके बीच चाइना सरकार का मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने एक बार फिर से भड़काने वाली बात कही है. ग्लोबल टाइम्स ने फिर जहर उगलते हुए हिंदुस्तान को धमकी दी है.

संपादकीय में बोला है कि यदि हिंदुस्तान किसी भी तरह से हमारे साथ (चीन) प्रतिस्पर्धा करना चाहता है तो चीनी सेना अतीत (1962) से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाने में सक्षम है.

संपादकीय में आगे लिखा गया है कि हिंदुस्तान ने अपने एक बयान में बोला कि उसने चीनी सेना की गतिविधि को पहले ही रोक दिया है. इससे ये साफ पता चलता है कि इंडियन आर्मी ने पहले विंध्वंसक कदम उठाया व भारतीय सैनिकों ने ही इस बार प्रयत्न प्रारम्भ किया.

लद्दाख सीमा पर लगातार कई महीनों से भारत-चीन के बीच जारी तनाव ( India China Tension ) अब व भी गहराता जा रहा है. चीनी सैनिकों की साजिश की वजह से एक बार फिर दशा तनावपूर्ण हो गए हैं. हालांकि, दोनों राष्ट्रों के शीर्ष सैन्य ऑफिसर वार्ता कर रहे हैं व तनाव को कम करने की प्रयास में हैं.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!