बौखलाए चीन ने भारत को लेकर रूस से कही ये बात, जानकर उड़े लोगो के होश

दोनों एशियाई ताकते रूस की करीबी सहयोगी माने जाते हैं, लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव के बीच भारत जल्द से जल्द रूप से 30 लड़ाकू विमान खरीदना चाहता है। जिसे लेकर मॉस्को पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रूसी डिप्टी से मुलाकात की है और उन्होंने कहा कि रूस भारत से हुए रक्षा करार को जल्द पूरा करेगा।

बता दें कि भारत और चीन विवाद को लेकर पिछले कई दिनों से चुप्पी और दोनों देशों के सेना को पीछे हटने की सहमति बनने के बाद चीन के रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी किया है।

चीन के रक्षा मंत्रालय ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर संघर्ष के लिए भारत को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है। मंत्रालय के प्रवक्ता वू किआन का कहना है कि हम आशा करते हैं कि सीमाई इलाकों शांति और स्थिरता बनी रहेगी, कहा कि भारत ने एकतरफा कार्यवाही की जिसकी वजह से हिंसा हुआ है।

भारत और चीन (India-China) के बीच करीब एक महीने से चल रहे तनाव को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को समर्थन मिल रहा है। जिसे देखकर चीन बौखला गया है और भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने में जुट गया है।

चीन के सरकारी अखबार पीपल्स डेली ने फेसबुक पर सोसायटी फॉर ओरिएंटल स्टडीज ऑफ रूस नाम के ग्रुप में लिखा कि विशेषज्ञों के अनुसार अगर रूस को चीनी और भारतीय के दिल पिघलाने हैं तो भारत को ऐसे संवेदनशील वक्त में हथियार नहीं देनी चाहिए।