चीन और रूस से भिड़ा अमेरिका, दे डाली ये धमकी…

चीन के वित्तीय और आर्थिक मामलों के केंद्रीय आयोग कार्यालय के उप निदेशक हान वेनसी ने सीपीसी की केंद्रीय समिति के एक मीडिया सम्मेलन में कहा कि चीन और अमेरिका के बीच आर्थिक संबंध संबंधित आर्थिक संरचनाओं की प्रकृति और वैश्विक अर्थव्यवस्था के खुलेपन से निर्धारित होते हैं।


दक्षिण चीन सागर (एससीएस) में चीन के नापाक मंसूबों पर नजर रखने के लिए अमेरिका और इंडोनेशिया ने एससीएस में नटुना द्वीप को विकसित करने में सहयोग करने का निर्णय लिया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और इंडोनेशिया के विदेश मंत्री रेटनो मारसुडी ने बृहस्पतिवार को जकार्ता में बातचीत की।

चीन और अमेरिका के बीच व्यापार और आर्थिक संबंधों के विघटित होने की बात को एक योजना करार देते हुए चीन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि इस तरह का कदम बिल्कुल भी वास्तविक नहीं है और इससे न तो दोनों देशों को और न ही दुनिया को कोई फायदा होगा।

अमेरिका के एक प्रभावशाली रिपब्लिकन सीनेटर ने हाल ही में संपन्न टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय वार्ता के दौरान भारत के साथ रणनीतिक संबंधों को मजबूत करने के ट्रंप प्रशासन के प्रयासों की प्रशंसा की।

सीनेटर केविन क्रैमर ने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच के संबंधों को मजबूत करने से दोनों देश सुरक्षित रहेंगे और इससे चीन और रूस जैसे विरोधियों को एक स्पष्ट और सख्त संदेश जाएगा।