चीन और अमेरिका को हिलाकर रख देगी ये खबर, जल्द होगा…

सांसदों के मुताबिक, चीन की कम्युनिस्ट पार्टी इन ऐप्स के जरिए अमेरिका में घुसपैठ कर रही है. इन ऐप्स के जरिए टिकटॉक जैसे मशहूर ऐप्स डाटा कलेक्शन करते हैं.

बाद में इनका इस्तेमाल अपने हितों को साधने में किया जाता है. लेटर में कहा गया है कि अब वक्त आ गया है जब अमेरिकी नागरिकों और संस्थानों के हितों को पूरी तरह से महफूज किया जाए.

इन सांसदों ने कहा है कि भारत ने चीन के खिलाफ सख्त कदम उठाकर एक रास्ता दिखाया है और अब अमेरिका को भी यही करना चाहिए. विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कुछ दिन पहले कहा था कि अमेरिका भी कई चीनी ऐप्स पर बैन लगाने की दिशा में ज़रूरी कदम उठा रहा है.

बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की पार्टी रिपब्लिकन के 24 सांसदों ने ख़त लिखाकर सरकार से टिकटॉक पर बैन लगाने की मांग की है.

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बाद अब अमेरिका (US) और ब्रिटेन (UK) समेत कई देशों में चीनी सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक (TikTok Ban) को बैन करने की मांग तेज हो गयी है.

ट्रंप को लिखे गए इस ख़त में सांसदों ने भारत का उदाहरण देते हुए कहा है कि दुनिया के अन्य देशों को भी इस कदम से सीख लेनी चाहिए. भारत ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनज़र 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया है और अमेरिका को भी अब ये कदम जल्द से जल्द उठाना चाहिए.