मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को किया फोन, कहा यहाँ…

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार और विपक्ष में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पार्टी है। समाजवादी पार्टी प्रदेश में बहुत ही मजबूती से विपक्ष की भूमिका निभा रही है.

 

जनता से जुड़े हुए हर मुद्दे को समाजवादी पार्टी उठा रही है और उनके लिए संघर्ष भी कर रही है. जानकारी के अनुसार जब से प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है तब से दोनों मुख्यमंत्रियों ने आज तक कभी आपस में फोन पर बात नहीं की.

मगर ऐसा कहा जा रहा कि बीते शुक्रवार को यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से टेलीफोन पर बात चीत की.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से पिछले दिनों पीएम मोदी के दौरे के दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किये गए पीएम के दौरे के विरोध, और सपा कार्यकर्ताओं द्वारा पीएम को दिखाए गए काले झंडे को लेकर शिकायत की.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पिछले दिनों उनके कन्नौज दौरे के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा किये गए हंगामे, विरोध, और जय श्री राम के नारे लगाने का मुद्दा उठाया. ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बीच करीब 4 मिनट तक चली फोन वार्ता हुई.

आपको बता दें पीएम नरेंद्र मोदी हाल ही में बुंदेलखंड दौरे पर आये जहाँ उनके दौरे के दौरान समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि उनके लोगों को परेशान किया जा रहा है.

समाजवादी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को बाधित करने का कोई निर्देश नहीं दिया गया है.

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी मंशा सिर्फ सिर्फ संकेतिक विरोध दर्ज कराने की है. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सीएम योगी से कहा कि वे अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से बात करेंगे आगे उन्होंने सीएम योगी से कह कि सपा कार्यकर्ताओं का भी बिना किसी क़सूर के उत्पीड़न किया जा रहा है.

साभार  The UP Khabar