मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ली विधानसभा सदस्य की शपथ, जाने पूरी खबर

Share & Get Rs.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा सदस्य की शपथ ली।  सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूरी ने उन्हें विधायक के रूप में शपथ दिलाई। 14 जून से विधानसभा बजट सत्र शुरू होने वाला है। सरकार द्वारा सत्र को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, वंशीधर धर भगत, सहित पार्टी के कई विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

विधानसभा चुनाव 2022 में सीएम पुष्कर सिंह धामी को हार का मुंह देखना पड़ा था। भाजपा हाईकमान ने उनपर भरोसा जताते हुए धामी के हाथों में मुख्यमंत्री पद की कुर्सी सौंपी थी। उसके बाद सीएम धामी चंपावत विधानसभा सीट से उप चुनाव लड़ा और रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करने के साथ ही विधायक बने थे। सत्र के दौरान राज्य के बजट को पारित करने के साथ ही सरकार की ओर से कई विधायी कार्य भी कराए जाने हैं।

बजट सत्र से पहले भारतीय जनता पार्टी ने भाजपा विधायकों की बैठक सोमवार को मुख्य सेवक सदन में बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि सोमवार देर सांय मुख्य सेवक सदन में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें बजट सत्र को लेकर पार्टी विधायकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जांएगे।

Share & Get Rs.