मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया दावा बोली भाजपा कार्यकर्ता लुंगी पहनकर कर रहे थे पत्थरबाजी और…

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में प्रदर्शन किया जा रहा है. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए. नागरिकता कानून के विरोध में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में भी हिंसा हुई. इसको लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि इस हिंसा में भाजपा कार्यकर्ता लुंगी पहनकर पत्थरबाजी कर रहे थे.

सीएम ममता बनर्जी का बोलना है, ‘5 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जो बीजेपी (बीजेपी) के कार्यकर्ता हैं. वह लुंगी-टोपी पहनकर पत्थरबाजी कर रहे थे. लोकल लोगों ने इन पत्थरबाज भाजपा कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया व पुलिस को सौंप दिया. मैंने पहले ही भाजपा के प्लान के बारे में बताया था.’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पश्चिम बंगाल के कई शहरों में हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुआ. मुर्शिदाबाद के सागरदीघी इलाके में महिषासुर स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की, जिसको लेकर अब मुख्यमंत्री ममता ने कहा, ‘मैं सब लोगों से अपील करती हूं कि प्रदर्शन शांतिपूर्वक करें. मैं केन्द्र सरकार से अपील करती हूं कि उन्हें लोगों की मांग माननी चाहिए.’

टेलीग्राफ के अनुसार मुर्शिदाबाद हिंसा मुद्दे में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें से दो लोगों को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। बाकी के चार लड़के नाबालिग हैं जिनमें से तीन पर गंभीर क्राइम के तहत मुद्दा दर्ज कर उन्हें 14 दिन के लिए कारागार भेज दिया गया है. सभी नाबालिग युवकों की आयु 16-17 वर्ष बताई गई है.

जबकि यूएन की निगरानी में जनमत संग्रह कराने के बयान पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैंने ऐसी बात नहीं की। मुझे मेरे देश पर गर्व है. भाजपा क्या कह रही है ये मुझे न बताएं। मुझे उनकी पार्टी से कोई सर्टिफिकेट नहीं चाहिए. जब भी हम अपनी आवाज उठाते हैं वो हमें देश विरोधी बता देते हैं.”