छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर बोला हमला , कह डाली ये बात

त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को एक कार्यक्रम में भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा नहीं चाहती कि आम लोगों को आरक्षण का लाभ मिले। कांकड़ जिले के पटेल समाज महासम्मेलन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “इन दिनों भाजपा हवाई अड्डों और बंदरगाहों को बेचने में व्यस्त है।

सार्वजनिक उपकरण बिक रहे हैं। सभी सरकारी कारखाने बंद हो रहे हैं। आप लोगों को नौकरी पाने के लिए कोई जगह नहीं बचेगी। अगर बीजेपी इन इकाइयों को बेचती रहेगी तो आरक्षण का लाभ कैसे मिलेगा?”

कार्यक्रम के दौरान, उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि भाजपा को तुरंत एक जनगणना सर्वेक्षण करना चाहिए ताकि राज्य सरकार के लिए राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभार्थियों की सूची तैयार करना आसान हो सके। उन्होंने कहा, “वर्ष 2011 के बाद कोई जनगणना नहीं हुई है। इसे वर्ष 2021 में आयोजित किया जाना चाहिए था, लेकिन पिछले दो वर्षों से इसमें देरी हो रही है। यह हमारे लोगों को छत्तीसगढ़ में विभिन्न सरकारी योजनाओं से वंचित कर रहा है।”

सीएम बघेल ने आगे कहा कि सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण से संबंधित आरक्षण बिल अभी भी छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के पास लंबित है। बिल पास होने से राज्य में कोटा की मात्रा को 76 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा इससे लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने राज्यपाल और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा “मैंने वह बिल दिसंबर के महीने में भेजा था, तीन महीने बीत चुके हैं लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बिल अभी भी राज्यपाल के कार्यालय के पास लंबित है। आरक्षण प्रस्ताव राजभवन में अटका हुआ है और भाजपा इसे रोक रही है।”