प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स, जीत पाई 7 ही मुकाबले

चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2022 की प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। इस सीजन में वो 10 में से अब तक 7 ही मुकाबले जीत पाई है। लीग के 15वें सीजन में सीएसके के खराब प्रदर्शन की वजह कप्तानों का बदलना भी रहा। सीजन के शुरू होने से पहले ही धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम की कमान सौंपी गई। लेकिन जडेजा ने भी लगातार हार के बाद वापस धोनी को कप्तानी दे दी। हालांकि अब बहुत देर चुकी है और सीएसके का बाहर होना तय है।

इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को लगता है कि शुरुआत में जडेजा को कप्तान बनाकर सीएसके ने गलती की। उन्होंने कहा कि अगर धोनी शुरू से ही कप्तान बने रहते सीएसके इतने मैच नहीं हारती।

सहवाग ने बुधवार को सीएसके की हार के बाद क्रिकबज से कहा, ‘उन्होंने पहली गलती सीजन की शुरुआत में की जब उन्होंने घोषणा की कि धोनी कप्तानी नहीं करेंगे और जडेजा टीम के नए कप्तान होंगे। यह एक गलत फैसला था। कोई प्लेइंग इलेवन तय नहीं थी। ऋतुराज गायकवाड़ ने शुरुआत में रन नहीं बनाए। उन्होंने खराब शुरुआत की, बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए और वहां से, चीजें खराब होती गई। अगर धोनी शुरू से ही कप्तान बने रहते तो सीएसके शायद इतने मैच नहीं हारती।’