सस्ती हुई Nissan Magnite, जाने कीमत और फीचर

Nissan Magnite में ग्राहकों को दो इंजन मिलते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है वहीं, दूसरा इंजन 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट है .

 

जो 99 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है दोनों ही इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं। वहीं इसके टर्बो पेट्रोल यूनिट में ऑप्शनल CVT ऑटोमैटिक यूनिट मिलता है, जो 152 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस एसयूवी की कीमत 5.49 लाख रुपये से शुरू है।

Renault Kiger को भारत में 2 पेट्रोल इंजन के साथ उतारा गया है। इसमें 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड एनर्जी पेट्रोल इंजन है जो 72 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है .

वहीं ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट से लैस किया गया है। दुसरे यूनिट की बात करें तो ये 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 160 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उतारा गया है। इस कार की कीमत 5.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

आज से कुछ साल पहले तक भारत में जितनी भी SUVs अवेलेबल थीं उन सभी में से ज्यादातर की कीमत आम आदमी के बजट में फिट नहीं हो पाती थी क्योंकि इनमें से ज्यादातर कॉम्पैक्ट या फुल साइज एसयूवी होती थीं, लेकिन अब मार्केट में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज की एंट्री हो चुकी है .

जो आसानी से हैचबैक और एंट्री लेवल सेडान की कीमत में उपलब्ध हैं। ये SUVs किफायती होने के साथ ही बेहद हाईटेक भी हैं। आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली ऐसी ही 4 सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज की लिस्ट ले कर आए हैं जिन्हें आप किफायती कीमत में खरीद सकते हैं।