उत्तराखंड में बारिश होने के आसार, तपती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद

उत्तराखंड में सोमवार से एक बार फिर बदला बदला सा मौसम होगा। चार धाम समेत राज्य के पर्वतीय जिलों में बारिश होने के आसार हैं। सोमवार से पश्चिमी विछोभ राज्य के अनेक जगहों पर सक्रिय होगा। जिससे हल्की से मध्यम बारिश, तेज हवाएं, ओलावृष्टि होने का अनुमान है। चार धाम समेत उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में खराब मौसम को लेकर येलो अलर्ट है।

मौसमविभाग के अनुसार बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री व हेमकुंड साहिब में 16, 17 व 18 को हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही 30 से 40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं, आंधी चल सकती है। यात्रा मार्ग पर भी खराब मौसम का असर दिखेगा। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश व तीव्र बौछार रहेगी।

कहीं कहीं तेज हवाएं चल सकती है। पर्वतीय जिलों में 19 तक बारिश जारी रह सकती है। इसके बाद बारिश में ओर तेजी आने की संभावना है। निचले पर्वतीय क्षेत्रों में 50 से 60 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। बिजली गिरने से जान माल की हानि, संवेदनशील इलाकों में हल्की भूस्खलन, चट्टान गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।