6 महीने में ही Byju’s छोड़ रहे CFO, दोबारा Vedanta में लौटने की तैयारी

दिग्गज एडुटेक कंपनी बायजूज (Byju’s) में टॉप लेवल पर बड़ा बदलाव हुआ है। बायजूज के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) अजय गोएल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खास बात ये है कि उन्होंने छह महीने पहले ही इस एडुटेक कंपनी को ज्वाइन किया था।

Demerger के जरिए Vedanta का बड़ा निशाना, विदेशी फंड को बुलाने की तैयारी

अजय गोएल लौटेंगे Vedanta में

अजय गोएल ने बायजूज में छह महीने भी नहीं बिताया है और अब वह अपनी पिछली कंपनी वेदांता में वापस जा रहे हैं। वेदांता ने हाल ही में अपने पूरे कारोबार को छह हिस्सों में बांटने का ऐलान किया था। हाालंकि अभी वह बायजूज में तब तक बने रहेंगे जब तक कि वित्त वर्ष 2022 के ऑडिट से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी नहीं हो जाती हैं। अजय गोएल ने कंपनी के वित्त वर्ष 2022 के ऑडिट की एसेंबलिंग का काम तीन महीने में ही पूरा करने के लिए फाउंडर्स और कलीग्स को धन्यवाद कहा है।

Byju’s को तगड़ा झटका, नहीं बेच सकेगी अपनी खुद की संपत्तियां

Byju’s के लिए नहीं चल रहा अच्छा समय

बायजूज को पिछले कुछ समय से लिक्विडिटी की दिक्कते हैं क्योंकि कंपनी लंबे समय से फंड जुटाने की कोशिश कर रही है लेकिन सफल नहीं हो पाई है। कंपनी लागत में कटौती के लिए कारोबारी ढांचे में बदलाव कर रही है। इसके अलावा बेंगलुरु और दिल्ली एनसीआर जैसे शहरों में अपने ऑफिस को खाली कर दिया है और इस साल करीब 10,000 एंप्लॉयीज की छंटनी कर दी है। इसके अलावा कंपनी 120 करोड़ डॉलर के टर्म लोन बी को चुकाने के लिए अपने एसेट्स की बिक्री करने की योजना बना रही थी लेकिन लेंडर्स ने गिरवी रखे गए एसेट्स को सुरक्षित रखने के लिए रिस्क एडवायजरी फर्म क्रोल (Kroll) को जिम्मा सौंप दिया है।