चीन में बढ़ते कोरोना के मामलों पर SII के सीईओ ने की ये अपील

चीन में बढ़ते कोरोना के मामलों (COVID cases in China) पर चिंता जताते हुए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawala) ने बुधवार को लोगों से धैर्य रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि बेहतरीन वैक्सीनेशन को देखते हुए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने लोगों से भारत सरकार और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करने का भी आग्रह किया। बता दें कि अदार पूनावाला सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ हैं जो Covishield COVID-19 वैक्सीन बनाती है।

चीन में कोविड-19 मामलों में तेजी पर चिंता व्यक्त करते हुए पूर्व भारतीय राजनयिक केपी फेबियन ने मंगलवार को कहा कि चीन के 60 प्रतिशत से अधिक और दुनिया की 10 प्रतिशत आबादी के कोविड से संक्रमित होने की संभावना है और लाखों लोग मर सकते हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने देश में कोरोना की स्थिति पर स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ आज बैठक की। बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि कुछ देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। COVID अभी खत्म नहीं हुआ है। मैंने सभी संबंधितों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया है। हम किसी भी स्थिति का प्रबंधन करने के लिए तैयार हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की कोविड पर बैठक के बाद नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा कि अभी तक विमानन के संबंध में कोई बदलाव नहीं है। अगर आप भीड़भाड़ वाली जगह, घर के अंदर या बाहर हैं तो मास्क का इस्तेमाल करें। यह कॉमरेडिटी वाले या अधिक आयु वाले लोगों के लिए और भी महत्वपूर्ण है।