जारी हुआ सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट, यहां करें चेक

बता दे कि जालंधर में करीब 8 हजार विद्यार्थी करीब 30 स्कूलों को अपने नतीजों का बेसब्री से इंतजार है। जिला सीबीएसई कोऑर्डिनेटर डॉ. रश्मि विज का कहना है कि बोर्ड की तरफ से जिला स्तर पर तो कोई नतीजे नहीं निकाले जाते हैं।

ना ही कोई मेरिट ऐसे में स्कूलों को अपने-अपने विद्यार्थियों का खुद ही नतीजा देखना पड़ता है। इसके अलावा कोई भी रिजल्ट कंपाइल नहीं किया जाता है जिससे की जिला स्तर पर मेरिट का पता चल सके।

पहले कई बार देखने में आया है कि बोर्ड की वेबसाइट रिजल्ट जारी होने के बाद क्रैश हो जाती है। बता दें कि 31 जुलाई को जब 12वीं का रिजल्ट आया था, तब भी बोर्ड की साइट लगभग 3 से 4 बार क्रैश हुई थी।

सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट किसी भी समय सेंट्रल बोर्ड और सेकेंडरी एजुकेशन की ऑफिशल वेबसाइट cbse.nic.in पर आ सकता है। फिलहाल, बोर्ड की घोषणा के अनुसार 12 बजे तक रिजल्ट जारी होगा।

मगर उससे पहले ही स्कूल प्रबंधक बोर्ड की साइट पर टक-टकी लगाए हुए बैठे हुए हैं। विद्यार्थियो, अभिभावकों और शिक्षकों में रिजल्ट को लेकर जबरदस्त उत्सुकता दिखाई दे दे रही है। वे निरंतर बोर्ड की वेबसाइट पर अपडेट जानने के लिए कंप्यूटर स्क्रीन पर आंखें गड़ाए हुए हैं ताकि जैसे ही रिजल्ट आए तो तुरंत नतीजे देख सकें।