बीरभूम हिंसा मामले में CBI ने टीएमसी नेता से की पूछताछ, ममता बोलीं ऐसा…

बीरभूम हिंसा मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट से जांच का आदेश मिलने के बाद सीबीआई ऐक्शन मोड में है। सीबीआई ने इस मामले में रामपुरहाट ब्लॉक 1 के प्रेसिडेंट टीएमसी नेता अनारुल हक से पूछताछ की। इसके अलावा सीबीआई की टीम ने गांव के प्रत्यक्षदर्शियों से भी जानकारी ली। रविवार को दोबारा फरेंसिक टीम बागतुई पहुंची थी।

हुसैन से सीबीआई ने चार घंटे से भी ज्यादा पूछताछ की। वहीं मारे गए टीएमसी नेता भादू शेख के रिश्तेदार आजाद से शेख से भी पूछताछ की। सीबीआई सूत्रों का कहना है कि भादू शेख की मौत के बाद आजाद शेख और अनारुल हुसैन ने आपस में फोन पर बात की थी। जानकारी के मुताबिक सोमवार को मिहिलाल से भी पूछताछ की जाएगी जो कि पीड़ित परिवार का संबंध है। मिहिलाल शेख ने आरोप लगाया था कि जब घर में आग लगा दी गई तो उसकी बेटी ने उसे बुलाया लेकिन किसी ने मदद नहीं की।

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि इस केस में पूछताछ के लिए ग्रामीणों की भी एक सूची तैयार की गई है। प्रशासन से कहा गया है कि जो लोग गांव छोड़कर चले गए हैं, उनका भी पता लगाया जाए। रविवार सुबह सीबीआई के डीआईजी अखिलेश सिंह रामपुरहाट अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने घायलों के बयान दर्ज किए। सीबीआई एक महिला का बयान नहीं ले पाई। वह आग में बुरी तरह जल गई थी और गंभार हालत में अस्पताल में भर्ती है।

बीरभूम हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था विपक्षी दलों के निशाने पर है। वहीं पुलिस की भी जमकर आलोचना हो रही है। पुलिस के बचाव में उतरते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोगों की गलती की वजह से पूरे डिपार्टमेंट को बदनाम नहीं किया जाना चाहिए। ममता बनर्जी ने कहा कि हिंसा से जुड़े आरोपियों के खिलाफ तत्काल ऐक्शन लिया गया। रामपुरहाट पुलिस स्टेशन के ऑफिसर इन चार्ज को तत्काल निलंबित कर दिया गया।