यौन उत्पीड़न के केस में फंसे ये जाने-माने पाकिस्तानी, 13 साल बाद सच्चाई हुई उजागर लेकिन पीछे तो…

पाकिस्तान के जाने माने फिल्मकार जमशेद महमूद रजा ने अंग्रेजी समाचार पत्र ‘डॉन’ (Dawn) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पर 13 साल पहले यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

रजा ने ‘डॉन’ के सीईओ हमीद हारून पर ट्वीट कर आरोप लगाए और कहा कि उनके आरोपों का समाचार पत्र से कोई लेना देना नहीं है. वह यौन उत्पीड़न के अन्य पीड़ितों को बल देना चाहते हैं. हारून ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि यह उन्हें और उनके समाचार पत्र को चुप कराने का प्रयास है.

हारून ने कहा कि उनके नाम और प्रतिष्ठा को खत्म करने के साथ ही ‘मेरे खिलाफ झूठे और दुर्भावनापूर्ण आरोपों के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय दिलाकर प्रेस की स्वतंत्रता की रक्षा करने के लिए कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी.’ एक अन्य ट्वीट में, आरोप लगाने वाले जमशेद ने कहा, ‘मुझे पता था कि मेरी कहानी को अखबार पर हमला करने का प्रयास माना जाएगा.

यह डॉन बनाम जमशेद नहीं है. यह व्यक्तिगत मुद्दा है. अब मैं पीड़ितों की मदद के लिए यह सब कर रहा हूं.’ रज़ा ने अक्टूबर में 13 साल पहले हुए कथित शोषण की जानकारी देते हुए कई ट्वीट किए थे. हालांकि, निर्देशक ने तब आरोपी का नाम बताने से इनकार कर दिया था.