मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसी एयर एशिया, 20 जनवरी को होगी अधिकारियों से पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसी एयर एशिया की मुश्किल बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय ने एयर एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टोनी फर्नांडीस समेत टॉप मैनेंजमेंट के अधिकारियों को समन जारी किया है। ईडी कंपनी के सीईओ टोनी फर्नांडिस समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ करेगी।

एयर एशिया के अधिकारियों को 20 जनवरी को पेशन होने का निर्देश दिया गया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वो टोनी फर्नांडिस के अलावा एयर एशिया एयरलाइंस के ग्रुप प्रेसिडेंट थरुमलिंगम कनागलिंगम, सीनियर ग्रुप एग्जीक्यूटिव एस. रामादोराई, पूर्व सीईओ नरेश आलगन, मित्तल चंदिलिया और एयर एशिया में पर्याप्त हिस्सेदारी रखने वाले उद्योगपति अरुण भाटिया को समन जारी किया गया है।

ईडी ने फर्नांडिस को पूछताछ के लिए 20 जनवरी को बुलाया गया है। वहीं बाकियों को भी पेश होने को कहा है। जांच को आगे बढ़ाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि ईडी ने एयर एशिया और इसके अधिकारियों के खिलाफ 2018 में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। एयर एशिया के अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने अपनी भारतीय कंपनी एयर एशिया इंडिया लिमिटेड को अंतरराष्ट्रीय लाइसेंस दिलाने के लिए सरकारी नीतियों को गलत तरीकों से प्रभावित करने की कोशिशें की हैं।