बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत इन 14 लोगों पर दर्ज हुआ केस, अगले महीने होगी सुनवाई

आगामी मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण और सफलतापूर्वक कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने 21 कोषांगों का गठन किया है.

 

सभी कोषांग के एक-एक वरीय पदाधिकारी और नोडल पदाधिकारी बनाए गए हैं. ऐसे में पंचायत चुनाव की मतदान सूची में धांधली का आरोप लगना गंभीर विषय है.

सिविल कोर्ट मुजफ्फरपुर के वकील जयचंद्र प्रसाद साहनी (Jaychandra Prasad Sahni) ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिलाधिकारी सहित 14 लोगों पर शिकायत दर्ज़ कराया गया है.

यह पंचायत चुनाव जीतने के लिए दूसरे पंचायत के मतदाताओं को चक्की सोहागपुर में जोड़कर नाम देने के लिए दर्ज कराया गया है. इसकी सुनवाई 4 मार्च को है.”

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) समेत 14 लोगों पर पंचायत चुनाव में धांधली को लेकर केस दर्ज करवाया गया है.

मुजफ्फरपुर कोर्ट (Muzaffarpur Court) इस मामले पर अगले महीने सुनवाई करेगा. शिकायकर्ता का आरोप है कि सभी ने पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में हेराफेरी की है.

बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, राज्य निर्वाचन आयुक्त दीपक प्रसाद, बिहार चुनाव आयोग सचिव योगेंद्र राम, चक्की सोहागपुर ग्राम पंचायत की मुखिया ममता देवी को भी आरोपी बनाया है.