भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज का बड़ा खुलासा , कहा विश्व कप के फाइनल…

भारत की महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज देश के लिए आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतना चाहती हैं। मिताली राज के पास इस खिताब को हासिल करने का एकमात्र और आखिरी मौका होगा, जब टीम इंडिया मार्च 2022 में न्यूजीलैंड में शुरू हो रहे आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप में उतरेगी।

पिछली बार 2017 में ये टूर्नामेंट खेला गया था, जिसमें भारत को फाइनल मैच हार मिली थी। मिताली राज ने आईसीसी से बात करते हुए कहा, “मुझे 2017 में ICC महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल की भावनाएं स्पष्ट रूप से याद हैं, जो जीत के इतने करीब आ गई थीं। इंग्लैंड के खिलाफ मैच खचाखच भरे लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला गया था और उस मौके को गंवाना कुछ ऐसा है जो हमेशा के लिए स्तब्ध कर देगा।” 229 रन के जवाब में भारत की टीम 219 रन पर ढेर हो गई थी और खिताबी मैच 9 रन से हारी थी।

उन्होंने कहा, “दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2005 के बाद से हम जिन तीन आईसीसी फाइनल में पहुंचे हैं, उनमें से दो में भारत का नेतृत्व करना एक सम्मान की बात है। इस अवधि में हमने कई यादगार प्रदर्शन किए हैं, लेकिन एक बड़ी जीत (वर्ल्ड कप जीतना) को मिस कर रहे हैं। हम अब हाल के 50-ओवर और 20-ओवर के विश्व कप फाइनल में हारे हुए फाइनलिस्ट रहे हैं और उन अनुभवों से बहुत कुछ सीखा है जो हम न्यूजीलैंड में होने वाले इस विश्व कप में लेंगे।”

इंटरनेशनल क्रिकेट में मिताली राज ये आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। इसे पहले उन्होंने कहा, “हमने दिखा दिया है कि हम ट्रॉफी जीतने में सक्षम से अधिक हैं, अब यह सिर्फ ऐसा करने का मामला है और ऐसा करने का प्रभाव अविश्वसनीय होगा। मैं केवल कल्पना कर सकती हूं कि इसका क्या प्रभाव होगा। यह न केवल खिलाड़ियों और हमारे परिवारों के लिए बहुत मायने रखता है, बल्कि भारत में हमारे सभी प्रशंसकों के लिए एक वास्तविक अंतर होगा, जहां महिला आईपीएल के लिए पहले से ही बहुत उम्मीद है।”