Bangladesh's Bangladesh's Mushfiqur Rahim plays a shot against India during the first T20 cricket match at the Arun Jaitley stadium, in New Delhi, India, Sunday, Nov. 3, 2019. (AP Photo/Manish Swarup)

कप्तान महमूदुल्लाह ने छक्के के साथ दिलाई टीम को जीत, आजमाया ये फिक्स फार्मूला

बांग्लादेश की टीम ने भारत के खिलाफ पहली बार टी20 मुकाबले में जीत हासिल करने में आखिरकार कामयाबी हासिल की। टीम इंडिया के खिलाफ बांग्लादेश की जीत के हीरो रहो अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम। मुशफिकुर ने अर्धशतक बनाया तो कप्तान महमूदुल्लाह ने छक्के के साथ टीम को जीत दिलाई। इस जीत में बांग्लादेश ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के जीत का फिक्स फार्मूला आजमाया।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बेहद खास था। यह मैच टी20 फॉर्मेट का 1000वां इंटरनेशनल मुकाबला था। इस मैच को बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ अपनी पहली टी20 जीत से और भी यादगार बना लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम के अर्धशतक के दम पर 19.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

धौनी का फार्मूला आया बांग्लादेश के काम

बांग्लादेश की टीम ने भारत के खिलाफ रविवार को कुछ अलग ही अंदाज में खेल दिखाया। टी20 में ताबड़तोड बल्लेबाजी कर ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की लालच में बांग्लादेशी टीम आमतौर पर विकेट गंवा दिया करती थी लेकिन दिल्ली टी20 में इसके उलट नजर आया। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के जीत का फार्मूला है आखिरी ओवर तक मैच ले जाना और बांग्लादेश ने कुछ इसी तरह से मैच खेला।

धौनी के स्टाइल में छक्के से जीता बांग्लादेश

मैच को खत्म करने का धौनी का अंदाज बेहद निराला है। वह आमतौर पर छक्के के साथ मैच को जीतना पसंद करते हैं। बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने भारत के खिलाफ दिल्ली में आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगा कर जीत हासिल की।

विकेटकीपर मुशफिकुर ने जमाया अर्धशतक

बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने नाबाद 60 रन की पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने पारी को संभाला और रन गति ना बढ़े इसके लिए लगातार रन बनाते रहे। 43 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की सहायता से उन्होंने यह पारी खेली और भारत के खिलाफ पहली टी20 जीत हासिल की।